अब ट्रेनों के लेट होने पर अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने चेताया

0
374

ट्रेनों के देरी से चलने की बढ़ती शिकायतों के बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने संबधित अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा है कि वे समय की पाबंदी में सुधार लाएं या ‘कार्रवाई का सामना करें.’

जोनल प्रमुखों से कहा गया है कि रात में 10 बजे से सुबह सात बजे के बीच रात्रिकालीन पाली में एक वरिष्ठ अधिकारी की तत्काल तैनाती की जाए. तैनात अधिकारी स्थिति की निगरानी करेंगे और ट्रेनों के परिचालन में देरी को रोकने के लिए अगर कोई समस्या है तो उसे दूर करेंगे.

इसके साथ ही प्रभु ने उन विसंगितियों पर भी गौर किया है, जिसमें भारतीय रेल की आधिकारिक वेबसाइट नेशनल ट्रेन इनक्वायरी सिस्टम (एनटीईएस) पर उपलब्ध आंकड़ों और ट्रेनों के चलने के वास्तविक समय में अंतर महसूस किया जाता है.

अधिकारियों को लिखे एक पत्र में प्रभु ने समस्याओं को दूर करने के लिए तत्काल सुधारात्मक कदम उठाने को कहा है. एक से लेकर 15 अप्रैल के बीच के समय में ट्रेनों के समय से चलने की दर घटकर 79 प्रतिशत रह गई, जो पिछले साल की समान अवधि में 84 प्रतिशत थी.

पत्र में प्रभु ने ट्रेनों के देर से चलने पर चिंता जताई और अधिकारियों को निर्देश दिया कि तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ अधिकारी रात्रिकालीन पाली में करीबी निगरानी करें. Reported by S J Basha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here