दस लाख छात्रों का मानव कार श्रृंखला बनायेगा सफल भारत फाउंडेशन, दर्ज होगा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

1
1000
दस लाख छात्रों का मानव कार श्रृंखला बनायेगा सफल भारत फाउंडेशन
दर्ज होगा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
अब तक 1660 लोगों ने बनायी है मानव कार  श्रृंखला
नई दिल्ली। एक समाजसेवी संस्था सफल भारत फाउंडेशन आगामी 05 अगस्त 2017 को मानव कार श्रृखला बनाने का जा रहा है। फाउंडेशन के मुताबिक यह अब तक सबसे बड़ा मानव कार श्रृंखला होगा। अभी तक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक मानव कार श्रृखला में 1660 लोगों ने भाग लिया है। लेकिन सफल भारत फाउंडेशन द्वारा आयोजित मानव कार श्रृंखला में फिलहाल 3000 छात्र भाग लेंगे और इसके बाद इस संस्थान की कोशिश दस लाख छात्रों का मानव कार श्रृंखला बनाने की है। यह राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा मानव कार श्रृंखला बनेगा। अगस्त में आयोजित होने वाले इस मानव कार श्रृंखला से जुड़ने की अपील सफल भारत फाउंडेशन के फाउंडर श्याम सुंदर पारूपेल्ली ने की हैै।
इसके साथ ही सफल भारत फाउंडेशन देश भर के सभी तबकांे के बच्चों में छिपे टैलेंट को उभारने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहल करने जा रहा है। ताकि समाज के सभी तबकों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल सके। सफल भारत फाउंडेशन की कोशिश बच्चों को टैलेंट दिखाने का एक प्लेटफार्म तैयार करना है। फाउंडेशन के संस्थापक अथवा फाउंडर श्याम संुदर पारूपेल्ली का कहना है कि सभी बच्चे सपने देखते हैं और उसे साकार करने की अपनी तरफ से कोशिश करते है। लेकिन सच तो यह है कि अभावग्रस्त बच्चों को अपना टैलेंट भी दिखाने का अवसर प्राप्त नहीं होता।
नतीजा उनका टैलेंट धीरे-धीरे गौन हो जाता है। सफल भारत फाउंडेशन की कोशिश है कि उनके टैलेंट के अनुसार उन्हें एक मंच प्रदान किया जाये। फाउंडर श्याम सुंदर पारूपेल्ली का मानना है कि आज के बच्चे कल के भविष्य हैं। इसलिए उनके भविष्य को बनाने के लिए वर्तमान में ही सार्थक पहल करने की हम सभी की जिम्मेदारी है। सफल भारत फाउंडेशन बच्चों के हुनर को निखारने के लिए हर साल बड़े स्तर पर आयोजन करने पर विचार किया है। जिससे बच्चों को टैलेंट दिखाने का मौका मिल सके और वह अपने टैलेंट के आधार पर अपनी पहचान बनाने में सफल हो सकें।
 By S J Basha

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here