इंडोनेशिया मे आतंकी हमला, 10 लोग घायल

0
12

इंडोनेशिया के बड़े शहरो मे से एक  सुराबाया स्थित पुलिस मुख्यालय में मोटरसाइकिल पर आए दो आतंकवादियों ने सोमवार को विस्फोट कर अपने आप को उड़ा लिया जिसमें अधिकारियों समेत कम से कम 10 लोग घायल हो गए.

गौरतलब हो की एक दिन पहले ही गिरजाघरो पर आत्मघाती हमले हुये जिस मे कम से कम 14 लोग मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए इस हमले की जिम्मेदारी इराक सीरिया जैसे खाड़ी देशो मे दहशत का पर्याय बन चुके खूंखार आतंकी संगठन isis ने ली। ईस्ट जावा पुलिस के प्रवक्ता फ्रांस बारूंग मनगेरा ने घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज के हवाले से बताया कि सुरक्षा जांच चौकी पर एक बाइक को रोका गया जिस पर एक पुरुष और एक महिला सवार थे.

उन्होंने कहा, ‘मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे. महिला पीछे बैठी थी. घायलों में छह नागरिक और चार पुलिसकर्मी शामिल हैं.’ सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एम्बुलेंस के साथ बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा. मुख्यालय के सुरक्षा द्वार पर क्षतिग्रस्त मोटरसाइकिल दिखाई दे रही है.

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने जकार्ता में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह कायराना, मूर्खतापूर्ण और अमानवीय कृत्य है और आतंकवाद को रोकने के लिए जमीनी कार्रवाई करने में कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here