बोर्ड परीक्षा मे बेटे के फेल होने पर पिता ने शानदार पार्टी कर मनाया जश्न

0
13

अक्सर हम देखते है अगर कोई विध्यार्थी परीक्षा मे असफल हो जाए तो अभिभावको का रवैया बच्चे के प्रति गुस्से वाला हो जाता है मानसिक ओर शारीरिक प्रताड़ना भी दे दी जाती है किन्तु इसके विपरीत मध्य प्रदेश मे एक ऐसा मामला सामने आया जहा पुत्र के परीक्षा मे असफल होने पर पिता ने शानदार जश्न मनाया और आतिशबाज़ी की  दरअसल मध्यप्रदेश बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के बाद जब पिता को मालूम चला कि उनका बेटा 10वीं कक्षा में 4 विषयों में फेल हो गया है, तो उसे डांटने-फटकारने की बजाय जश्न मनाना उचित समझा.

पिता का नाम सुरेंद्र व्यास हैं, जो सिविल कॉन्ट्रेक्टर हैं और उनके बेटे का नाम आशु व्यास है. जब सुरेंद्र को मालूम चला कि उनका बेटा मध्यप्रदेश बोर्ड की 10वीं परीक्षा में फेल हो गया तो उन्होंने बेटे पर चीखने-चिल्लाने की बजाय जश्न मनाने का ऐलान कर दिया.

उन्होंने आगे कहा जब मुझे मालूम चला कि मेरा बेटा 6 विषयों में से 4 में फेल हो गया तो मैंने जबरदस्त पार्टी करने का ऐलान कर दिया. क्योंकि मुझे अपने बेटे को मोटिवेट करने का इससे बेहतर तरीका नहीं मिला. मुझे डर था कहीं मेरा बेटा फेल हो जाने के डर से आत्महत्या का रास्ता न चुन लें

पिता के इस सकारात्मक कदम की हर तरफ सराहना हो रही है यह संदेश उन अभिभावकों के लिए भी है जिन के बच्चो के बोर्ड के रिज़ल्ट आने वाले है यदि बच्चा किसी तरह से पिछड़ जाए तो उस की सराहना करे उसे मोटिवेट करे उस का उत्साहवर्धन करे .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here