बेंगलुरु ने हैदराबाद से छीनी जीत, 14 रन से दी मात

0
12

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल सीजन 11 के 51वें मुकाबले में 14 रन से हरा दिया है. बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 218 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 219 रनों का टारगेट दिया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 204 रन ही बना पाई और बेंगलुरु ने यह मैच जीत लिया.

हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 81 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए. उनके अलावा मनीष पांडे ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए और एलेक्स हेल्स ने 24 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा. सनराइजर्स हैदराबाद नौ मुकाबले जीतकर 18 अंक से पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी थी और वह पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है.

अब RCB के 13 मैचों में छह जीत से 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी सहित चार टीमें किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस 12-12 अंक लेकर अगले दौर की दौड़ में बनी हुई हैं. शिखर धवन (18) और एलेक्स हेल्स (37) ने हैदराबाद के लिए पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. युजवेंद्र चहल ने छठे ओवर की पहली गेंद पर धवन को अपनी ही गेंद पर कैच कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया.

हेल्स ने कप्तान के साथ तेजी से रन बटोरे और आठ ओवरों में टीम का स्कोर 64 रन पहुंचा दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अली की गेंद पर डिविलियर्स ने हेल्स का शानदार कैच पकड़ बेंगलुरु को दूसरी सफलता दिलाई. यहां से विलियमसन ने मनीष के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरने जारी रखे और टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों में 135 रनों की पारी खेली. हालांकि लक्ष्य इन दोनों की पहुंच से ज्यादा साबित हुआ और आखिरी ओवर में टीम जरूरी रन नहीं बना सकी.

RCB ने हैदराबाद को दिया 219 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 218 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 219 रनों का टारगेट दिया. इस पूरे सीजन में मजबूत मानी जा रही हैदराबाद की गेंदबाजी इस मैच में एबी डिविलियर्स, मोईन अली और कॉलिन डि ग्रैंडहोम के सामने धरी की धरी रह गई.

डिविलियर्स ने 39 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली. वहीं अली ने 34 गेंदों में छह चौके और दो चौकों के साथ अपने खाते में 65 रन डाले. कॉलिन ने अंत में 17 गेंदों में 40 रन बनाए जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल हैं. हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने तीन विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल को दो सफलताएं मिलीं.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर में ही पार्थिव पटेल के रूप में टीम को पहला झटका लग गया. जब संदीप शर्मा ने उन्हें सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट करा दिया. पार्थिव पटेल 1 रन बना कर आउट हुए. पांचवें ओवर में बेंगलुरु की टीम को दूसरा झटका लगा, जब राशिद खान की गेंद पर विराट कोहली बोल्ड हो गए. विराट कोहली 12 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके लगाए.

इसके बाद डिविलियर्स और अली ने बेंगलुरु के लिए तेजी से रन बटोरने का सिलसिला शुरू किया. मोईन का बल्ला काफी मैचों से शांत था जो इस मैच में चल पड़ा और उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मार आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. एक ओवर पहले ही डिविलियर्स ने भी चौका मार अपने पचास रन पूरे किए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here