जॉब अलर्ट : ‘SBI बैंक मित्र’ बनने का सुनहरा अवसर, जाने कैसे?

0
18
प्रतीकात्मक फोटो

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक सिर्फ बैंक‍िंग सेवाएं नहीं, बल्क‍ि आम आदमी को अपने साथ म‍िलकर कमाई का मौका भी देता है. आप भी अगर एसबीआई के साथ मिलकर कमाई करना चाहते हैं, तो आप बैंक मित्र बन सकते हैं.

दूर-दराज के इलाकों और ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक‍िंग सेवाएं पहुंचाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक ‘बैंक मित्रों’ की भर्ती करता है. इन्हें बैंक करस्पोंडेंट अथवा व्यवसाय संपर्की भी कहा जाता है.बैंक मित्र बनकर आपको न सिर्फ हर महीने फिक्स सैलरी मिलती है, बल्क‍ि जो भी सेवा आप जरूरतमंदों को पहुंचाएंगे उसके आधार पर आपको कमीशन भी मिलता है.

क्या होता है बैंक मित्र…

लगभग सभी बैंक ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में अपनी सेवाएं पहुंचाने के लिए बैंक मित्रों को भर्ती करते हैं. बैंक मित्रों का काम बैंक की तरफ से सेवाएं मुहैया करानी होती हैं. इन काम में बैंक अकाउंट खोलने से लेकर पैसे जमा कराने समेत अन्य चीजें शामिल होती हैं.

कौन बन सकता है बैंक मित्र…

एसबीआई के मुताबिक कोई भी ऐसा व्यक्ति, जिसकी उम्र 18 साल से ज्यादा हो. इसमें एनजीओ, भूतपूर्व सैनिक, सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी, पेट्रोल पंप के एकल मालिक, सेवानिवृत शिक्षक या फिर कोई भी व्यक्ति, जिसे चयन समिति उपयुक्त समझे.

बैंक मित्र की वैकेंसी और इस संबंध में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए आप बैंक के नजदीकी स्थानीय मुख्यालय (LHO) में पहुंच सकते हैं और जानकारी हासिल कर सकते हैं.

# अधिक जानकारी के लिए SBI बैंक की वैबसाइट पर visit करें…

https://www.sbi.co.in/portal/web/agriculture-

banking/business-correspondent-bc-arrangement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here