PM मोदी का UP में तूफानी दौरा , पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का करेंगे शिलान्यास

0
17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री आजमगढ़ में शनिवार सुबह 11 बजे और वाराणसी में दोपहर बाद 3 बजे रैली को संबोधित करेंगे. रविवार को भी वह मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री का यह प्रस्तावित तूफानी दौरा बताता है कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने अब सीधे अपने हाथ में चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है.  इस दौरान वह अपनी योजनाओं का प्रचार करेंगे. आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर वह पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक विकास का एजेंडा रखेंगे.

पीएम मोदी लखनऊ के चांद सराय से गाजीपुर के दरिया तक 341 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करेंगे, जो अत्याधुनिक 6 लेन का होगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण से बिहार पहुंचना आसान हो जाएगा. बिहार की सीमा से 18 किलोमीटर पहले तक इस एक्सप्रेस वे का निर्माण होगा. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे गोरखपुर, इलाहाबाद और बुंदेलखंड के लिंक एक्सप्रेस वे से भी जुड़ेगा जिसकी पूरी योजना तैयार है और प्रधानमंत्री इसका ब्लू प्रिंट लोगों के सामने रखेंगे.

प्रधानमंत्री शनिवार को आजमगढ़ में एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां पर एक्सप्रेस कॉरिडोर के आसपास इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने की भी योजना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here