IND vs ENG,2ND वनडे,इंग्लैंड की अच्छी शुरुआत,स्कोर पहुंचा 8 ओवर में 56/0

0
9
प्रतीकात्मक फोटो

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले ‘लॉर्ड्स’ के मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 8 ओवर में 0 विकेट गंवा कर 56 रन बना लिए हैं. जेसन रॉय (24 रन) और जॉनी बेयरस्टॉ (31 रन) क्रीज पर हैं.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और टीम इंडिया को गेंदबाजी दी है. दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी वनडे में अपने 10000 रन पूरे करने से 33 रन दूर हैं और इस मैच में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. वहीं कुलदीप यादव वनडे में 50 विकेट पूरे करने से पांच विकेट दूर हैं.

भारत की दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर रहेगी नज़र…

भारतीय टीम की नजरें आज सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने पर हैं. इंग्लैंड पहले मैच में कुलदीप यादव, रोहित शर्मा और भारतीय कप्तान विराट कोहली की तिगड़ी के सामने पस्त हो गई थी. पहले कुलदीप ने छह विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाने से महरूम रखा और फिर रोहित की नाबाद 137 तथा कोहली की 75 रनों की पारी के दम पर भारत ने 269 रनों के लक्ष्य को 40.1 ओवर में हासिल कर लिया.

वापसी का इरादा……

इंग्लैंड की बात की जाए तो उसको स्पिन के खिलाफ परेशानी से बाहर निकलना होगा. उसके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़ी और तूफानी पारियां खेल सकते हैं लेकिन स्पिन के सामने वो भी विफल रहे हैं.

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर, कप्तान इयोन मॉर्गन, जो रूट, बेन स्टोक्स का बल्ला शांत रहा है. यह सभी बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी काबिलियत को साबित किया है. इन सभी को अपने खेल में सुधार करना होगा.

पहले मैच में एलेक्स हेल्स नहीं खेले थे. वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. यह इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है. इंग्लैंड की कोशिश इस मैच में वापसी करने की होगी. इसके लिए उसे सिर्फ अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने की जरूरत नहीं बल्कि गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा. मार्क वुड, डेविड विली, लियाम प्लंकेट और स्टोक्स को जिम्मेदारी लेनी होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here